बुधवार को 11 शहरों में कोविड-19 टीके की 3.5 टन खेप पहुंचाई गई : स्पाइसजेट


स्पाइसजेट ने मुंबई से सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के ‘कोविशील्ड’ टीके के 74 बॉक्स विभिन्न शहरों में पहुंचाए जिनमें बागडोगरा में दो, देहरादून में 10, श्रीनगर में सात, जम्मू में छह, कानपुर में छह, गोरखपुर में नौ, जबलपुर में 13, रांची में 14 और राजकोट में सात बॉक्स पहुंचाए गए।


भाषा भाषा
देश Updated On :

नई दिल्ली। विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने कहा कि उसने बुधवार को मुंबई, पुणे और हैदराबाद से देश के 11 शहरों में कोविड-19 रोधी टीके की 3.5 टन खेप पहुंचाई।

कोविड-19 रोधी टीके की खेप विभिन्न शहरों तक पहुंचाने का काम मंगलवार सुबह शुरू किया गया था। इनका उपयोग शनिवार से शुरू हो रहे कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान में किया जाएगा।

एअरलाइन ने एक बयान में कहा, ’13 जनवरी 2021 को स्पाइसजेट ने कोविड-19 टीके के 3.5 टन वजन वाले 111 बॉक्स मुंबई, पुणे और हैदराबाद से बागडोगरा, देहरादून, श्रीनगर, जम्मू, कानपुर, गोरखपुर, जबलपुर, रांची, राजकोट, दिल्ली और बेंगलुरु पहुंचाए।’

इसके मुताबिक, कंपनी के मालवाहक विमान एसजी7555 ने बुधवार को हैदराबाद से सुबह 8:50 बजे भारत बायोटेक के टीके ‘कोवैक्सीन’ की खेप के साथ उड़ान भरी जो बेंगलुरु में सुबह 10:23 बजे पहुंचा।

बयान में कहा गया, ‘स्पाइसजेट ने मुंबई से सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के ‘कोविशील्ड’ टीके के 74 बॉक्स विभिन्न शहरों में पहुंचाए जिनमें बागडोगरा में दो, देहरादून में 10, श्रीनगर में सात, जम्मू में छह, कानपुर में छह, गोरखपुर में नौ, जबलपुर में 13, रांची में 14 और राजकोट में सात बॉक्स पहुंचाए गए।’

स्पाइसजेट ने बुधवार को ‘कोविशील्ड’ टीके के 34 बॉक्स पुणे से दिल्ली पहुंचाए।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने देश में 16 जनवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान से पहले सोमवार को ‘सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया’ (एसआईआई) और ‘भारत बायोटेक’ को कोविड-19 टीके की छह करोड़ से अधिक खुराक के लिए ऑर्डर दिया था। इस ऑर्डर की कुल कीमत करीब 1,300 करोड़ रुपये होगी।



Related