ईरान से 275 भारतीय नागरिकों को लाया गया जोधपुर


कोरोना प्रभावित ईरान में फंसे 275 भारतीय नागरिकों को रविवार सुबह जोधपुर
लाया गया। इनमें 133 महिलाएं, 142 पुरुष, 04 बच्चे और 02 नवजात शामिल हैं। सभी लोग स्पाइस जेट के दो
विशेष विमानों से जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर सभी नागरिकों की
स्क्रीनिंग की गई। यहां से सेना के वाहनों से सभी लोगों को सेना के वेलनेस सेंटर
ले जाया गया।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
देश Updated On :

कोरोना प्रभावित ईरान में फंसे 275 भारतीय नागरिकों को रविवार सुबह जोधपुर लाया गया। इनमें 133 महिलाएं, 142 पुरुष, 04 बच्चे और 02 नवजात शामिल हैं। सभी लोग स्पाइस जेट के दो विशेष विमानों से जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर सभी नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई। यहां से सेना के वाहनों से सभी लोगों को सेना के वेलनेस सेंटर ले जाया गया।

सेना की ओर से जोधपुर आर्मी स्टेशन में एक हजार की क्षमता वाला सर्व सुविधायुक्त वेलनेस सेंटर बनाया गया है। वेलनेस सेंटर मेें आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए हैं। सभी लोगों को यहां 14 दिन तक चिकित्सकों की गहन निगरानी में रखा जाएगा। प्रतिदिन इनके स्वास्थ्य की जांच होगी। 14 दिन बाद पूरी तरह स्वस्थ पाये जाने पर सभी लोगों को अपने अपने घर भेजा जाएगा। वेलनेस सेंटर में सेना की ओर से इनडोर- आउटडोर खेल और मनाेरंजन के लिए टीवी सेट, पौष्टिक भोजन और आरामदायक ठहरने की व्यवस्था की गई है। 

गत रविवार को भी 277 भारतीय नागरिकों को सीधे ईरान से जोधपुर लाया गया था। इन्हें भी सेना के वेलनेस सेंटर में रखा गया है। एहतियात के तौर पर सभी को 14 दिन के लिए कोरेंटाइन रखा गया है। जैसलमेर में बने सेना के वेलनेस सेंटर में पहले से ही 484 भारतीय नागरिकों को ईरान से लाकर रखा हुआ है।



Related