रणबीर कपूर की ‘ब्रह्मास्त्र’ चार दक्षिण भारतीय भाषाओं में भी होगी रिलीज


राजामौली ने कहा कि वह चार भाषाओं में इस फिल्म को दुनियाभर के दर्शकों के लिए पेश करने को लेकर उत्साहित हैं।


भाषा भाषा
मनोरंजन Updated On :

मुंबई। मशहूर फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने शनिवार को एलान किया कि वह रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म ‘‘ब्रह्मास्त्र’’ दक्षिण भारतीय भाषाओं में भी लेकर आएंगे। बड़े बजट की तीन कहानियों वाली इस फिल्म का लेखन तथा निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है तथा फिल्म निर्माता करण जौहर ने इसे प्रोड्यूस किया है।

राजामौली दो भागों में आयी पीरियड फिल्म ‘‘बाहुबली’’ के हिंदी संस्करण के लिए भी जौहर के साथ काम कर चुके हैं। वह ‘‘ब्रह्मास्त्र’’ को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में भी लेकर आएंगे।

राजामौली ने कहा कि वह चार भाषाओं में इस फिल्म को दुनियाभर के दर्शकों के लिए पेश करने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘अयान की दूरदृष्टि भारतीय सिनेमा में एक नया अध्याय है। मैं ‘बाहुबली’ के बाद एक बार फिर धर्मा प्रोडक्शन के साथ जुड़कर खुश हूं। करण की अच्छी फिल्मों को लेकर गहरी समझ और संवेदनशीलता है तथा मुझे एक बार फिर उनके साथ जुड़कर गर्व महसूस हो रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘‘ब्रह्मास्त्र’ की अवधारणा अलग है जो उसकी कहानी और प्रस्तुति में दिखती है। फिल्म पूरी तरह से आधुनिक तकनीक के साथ प्राचीन भारतीय संस्कृति के विषयों से मेल खाती है जो आपको हैरान कर देगी। कई तरीकों से यह मुझे ‘बाहुबली’ की याद दिलाती है। मैंने देखा है कि अयान ने संयम से ‘ब्रह्मास्त्र’ को बनाने में वक्त लगाया है जैसा कि मैंने ‘बाहुबली’ के लिए किया था।’’

फिल्म में रणबीर ने अलौकिक शक्तियों वाले शख्स शिव का किरदार निभाया है। उनकी प्रेमिका की भूमिका में आलिया भट और गुरु जी की भूमिका में अमिताभ बच्चन हैं। जौहर ने कहा कि यह फिल्म उनकी अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म है।