अलविदा इरफ़ान खान : देश विदेश में जीते कई सम्मान, लेकिन हार गए जिंदगी की जंग


बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का बुधवार दोपहर54 साल की उम्र में निधन हो गया.उन्हें बीते मंगलवार की रात गंभीर अवस्था मेंमुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती किया गया था।रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरफान पेट की समस्या से जूझ रहे थे। उन्हें Colon infection हुआ था।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
मनोरंजन Updated On :

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का बुधवार दोपहर 54 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्हें बीते मंगलवार की रात गंभीर अवस्था में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरफान पेट की समस्या से जूझ रहे थे। उन्हें Colon infection हुआ था।
डायरेक्टर शूजीत सरकार ने इरफान खान के निधन की खबर दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मेरा प्यारा दोस्त इरफान। तुम लड़े और लड़े और लड़े. मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा। हम दोबारा मिलेंगे. सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी. सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया। ओम शांति. इरफान खान को सलाम।

हाल ही में हुआ था मां का निधन 
बॉलीवुड के टैलेंटेड अभिनाताओं में शामिल इरफान खान के यूं अचानक चले जाने से उनके फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स सदमे में है। दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी का पता चला था। विदेश में इस बीमारी का इलाज कराकर इरफान खान ठीक हो गए थे। बीते दिनों उनकी मां का निधन हो गया था। लॉकडाउन के चलते वह उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे।
अक्सर बिगड़ती थी तबियत 
पिछले कई महीनों से कोकिलाबेन अस्‍पताल में वह अपनी बीमारी से जुड़े रूटीन चेकअप्स और ट्रीटमेंट करवाते रहे हैं। बताया जाता है कि फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ के दौरान भी उनकी तबीयत बिगड़ जाती थी। ऐसे में कई बार पूरी यूनिट को शूट रोकना पड़ा था। इरफान जब बेहतर फील करते थे, तब शॉट फिर से लिया जाता था।
इरफान खान (Irrfan Khan) ने इसी साल मार्च महीने में मुंबई मिरर को एक इंटरव्यू दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरे लिए ये दौर रोलर-कोस्टर राइड जैसा रहा, जिसमें हम थोड़ा रोए और ज्यादा हंसे. उन्होंने कहा कि इस दौरान मैं बहुत ही भयंकर बेचैनी से गुजरा, लेकिन कहीं न कहीं मैंने उसे कंट्रोल किया. ऐसा लग रहा था मानो कि आप लगातार अपने साथ हॉपस्‍कॉच खेल रहे हों.



Related