क्रूज़ पर ड्रग्स पार्टी: एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, दो अन्य को गिरफ्तार किया


एनसीबी ने मादक पदार्थ जब्ती के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है।


भाषा भाषा
मनोरंजन Updated On :

मुंबई। एनसीबी ने मुंबई के अपतटीय क्षेत्र से एक क्रूज़ पोत से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्ती के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आर्यन खान और मुनमुन धमेचा और अरबाज़ मर्चेंट को रिमांड के लिए बाद में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जाएगा। वकील सतीश मानशिंदे अदालत में आर्यन खान की पैरवी करेंगे।

आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 27 (किसी भी मादक पदार्थ का सेवन करने के लिए सज़ा), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, निर्माण, रखना, बेचना या खरीदना) एवं अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

एनसीबी के अधिकारियों ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज़ पोत पर छापेमारी के बाद आर्यन और सात अन्य को हिरासत में लिया था। एनसीबी के गिरफ्तारी मेमो के मुताबिक, छापे के बाद 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी एवं 1.33 लाख रुपये जब्त किए हैं।

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया।

उन्होंने बताया, ‘‘अभियान के दौरान संदिग्धों की तलाशी ली गई और उनके पास से अलग-अलग मादक पदार्थ बरामद हुए, जिसे उन्होंने अपने कपड़ों, अंत:वस्त्रों और (महिलाओं ने) पर्स में छिपा रखा था।’’ उन्होंने बताया कि इससे पूर्व, सुबह में एनसीबी ने हिरासत में लिए गए लोगों से यहां अपने कार्यालय में पूछताछ की।

उन्होंने बताया था कि आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट के अलावा हिरासत में लिए गए अन्य लोगों की पहचान नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, और गोमित चोपड़ा के तौर पर हुई है।

इस बीच, क्रूज कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष जुर्गन बेलोम ने एक बयान में कहा, ‘‘कॉर्डेलिया क्रूज का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इस घटना से कोई संबंध नहीं है।

कॉर्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को किराए पर दिया था।’’उसमें कहा गया है कि कॉर्डेलिया क्रूज अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहा है।