कोरोना: ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की मदद को गायक अरिजीत ने Facebook से मिलाया हाथ

भाषा भाषा
मनोरंजन Updated On :

मुंबई। मशहूर पार्श्व गायक अरिजीत सिंह ने भारत के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैश्विक महामारी का प्रकोप झेल रहे लोगों की खातिर धन जुटाने के एक अभियान के लिए गिव इंडिया और फेसबुक के साथ हाथ मिलाया है।

अरिजीत ने दिग्गज सोशल मीडिया ऐप के साथ मिलकर ‘‘सोशल फॉर फूड’’ नामक अभियान के तहत धन राशि जुटाने की मुहिम शुरू की है। इसके लिए अरिजीत छह जून को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में स्थित अपने गांव में एक लाइव कार्यक्रम कर धन राशि जुटाने की कोशिश करेंगे।

इस अभियान के तहत अरिजीत के गृह नगर समेत भारत के छोटे शहरों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले जरुरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सांद्रक, बिस्तर, दवाईयां, भोजन और वित्तीय सहायता जैसी अन्य मदद मुहैया कराई जाएगी।

इस अभियान से जुड़ने पर अरिजीत ने कहा, मैं पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद के एक छोटे से शहर में पला-बढ़ा हूं, आज मैं जो कुछ भी हूं उसमें छोटे शहर में हुई मेरी परवरिश की बहुत ही अहम भूमिका है।

कुछ दिन पहले कोरोना के कारण अपनी मां को खोने वाले गायक ने कहा, कोविड जिस तरह से भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को प्रभावित कर रहा है, जहां स्वास्थ्य सुविधाओं की काफी कमी है, यह सब देखकर बेहद दुख और निराशा होती है। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले करोड़ों लोगों की जीविका के लिए यह बहुत जरूरी है कि स्थिति में सुधार हो।

फेसबुक इंडिया में साझेदारी विभाग के निदेशक एवं प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, हमें इस उद्देश्य के लिए अरिजीत सिंह और गिव इंडिया के साथ साझेदारी करके खुशी है, ताकि इस मुश्किल समय में संगीत के जरिए लोग हमारे मंच पर आकर जरुरतमंद लोगों के लिए धन राशि जुटा सकें।

गिव इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अतुल सतीजा ने कहा कि देश में कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है, इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण फैलने को लेकर चिंतित होना भी स्वाभाविक है।

सतीजा ने कहा कि गिव इंडिया इस मुहिम से जुड़ने के लिए अरिजीत का विशेष आभारी है। इसके जरिए भारत के ग्रामीण इलाकों में महामारी के प्रकोप को कम करने की दिशा में काम किया जाएगा।