हावड़ा में भाजपा-तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प में कई घायल


तृणमूल के स्थानीय नेताओं ने बताया कि भाजपा के कुछ सदस्य इलाके में दुकानदारों से वसूली कर रहे थे, जिसके बाद इलाके में लोगों ने प्रदर्शन किया और मामूली संघर्ष हुआ।


भाषा भाषा
बंगाल चुनाव-2021 Updated On :

हावड़ा (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल हो गए और कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

भाजपा ने आरोप लगाया कि पार्टी के एक सदस्य को गोली मारी गई, वहीं कई को लोहे की छड़ और डंडों से पीटा भी गया।

पुलिस ने बताया कि बेल्ली में देशी बम भी फेंके गए, जिससे इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसके अलावा पुलिस का एक वाहन और कुछ मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बेल्ली की विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिये शुक्रवार को निष्कासित कर दिया था। इससे कुछ ही घंटे पहले टीएमसी के ही वरिष्ठ नेता राजीव बनर्जी ने ममता बनर्जी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

पुलिस ने झड़प के दौरान गोली चलने की पुष्टि नहीं की है लेकिन भाजपा ने दावा किया है कि पार्टी के एक सदस्य प्रमोद दुबे को आभ्रा सेन स्ट्रीट पर गोलीबारी में गोली लगी और उसे हावड़ा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में भारी बल की तैनाती की गई है।

वहीं, तृणमूल के स्थानीय नेताओं ने बताया कि भाजपा के कुछ सदस्य इलाके में दुकानदारों से वसूली कर रहे थे, जिसके बाद इलाके में लोगों ने प्रदर्शन किया और मामूली संघर्ष हुआ।

भाजपा के लोगों ने विरोध में जीटी रोड को जाम कर दिया अैर फिर कुछ तृणमूल समर्थकों ने उन्हें हटाने की कोशिश की जिसके बाद हिंसा हुई।

तृणमूल ने दावा किया कि भाजपा समर्थकों ने देशी बम फेंके और शांतिपूर्ण इलाके में उपद्रव मचाने के लिए कुछ वाहनों को आग लगा दी।



Related