गुजरात जैसे राज्यों से आने वाले बाहरी लोग बंगाल में कोरोना के लिये जिम्मेदार : ममता

भाषा भाषा
बंगाल चुनाव-2021 Updated On :

नवद्वीप। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के लिये सीधे भगवा दल को जिम्मेदार ठहराते हुए शुक्रवार को कहा कि वह निर्वाचन आयोग से कहेंगी कि वह भाजपा को प्रचार के दौरान “बाहरी लोगों” को लाने से रोके। नादिया जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों के लिये शामियाने लगवाने के लिए भाजपा “सबसे बुरी तरह प्रभावित” गुजरात जैसे राज्यों से लोगों को लेकर आई।

कहा, गुजरात जैसे राज्यों से आने वाले बाहरी लोगों को रोके जो बंगाल में कोरोना के प्रसार के लिये जिम्मेदार हैं। बनर्जी ने कहा, “प्रधानमंत्री या अन्य नेता प्रचार के लिये आते हैं तो हमें कुछ नहीं कहना, रैलियों के लिये मंच और पंडाल लगाने के लिये भाजपा को सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों से लोगों को क्यों लाना चाहिए?” तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि स्थानीय श्रमिक और सज्जाकारों की आवश्यक कोरोना जांच के बाद इस उद्देश्य के लिये सेवा ली जा सकती है।

अपनी चोट का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा “उनके पैर को निशाना बनाकर” उन्हें प्रचार करने से रोकना चाहती थी, लेकिन उन्होंने इस चुनौती को गलत साबित कर दिया। उन्होंने कहा, “उन्होंने मेरे पैर को निशाना बनाया था, लेकिन लोगों के आशीर्वाद से मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया। चोट 75 प्रतिशत तक ठीक हो चुकी है।