बंगाल जीतकर भी हार गईं ममता बनर्जी, रिकाउंटिंग में नंदीग्राम से जीते शुभेंदु


भले ही बीजेपी पश्चिम बंगाल चुनाव हार गई हो लेकिन उसने नंदीग्राम जीत लिया है। नंदीग्राम सीट पर शाम तक हुए आखिरी राउंड की काउंटिंग ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को 1200 मतों से पीछे छोड़ दिया था लेकिन बाद में हुई पुनर्मतगणना में शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1700 वोटों से हरा दिया।


Ritesh Mishra Ritesh Mishra
बंगाल चुनाव-2021 Updated On :

नई दिल्ली। भले ही बीजेपी पश्चिम बंगाल चुनाव हार गई हो लेकिन उसने नंदीग्राम जीत लिया है। नंदीग्राम सीट पर शाम तक हुए आखिरी राउंड की काउंटिंग ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को 1200 मतों से पीछे छोड़ दिया था और ये ख़बरें भी उनकी जीतने की आईं, लेकिन बाद में हुई पुनर्मतगणना में शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1700 वोटों से हरा दिया। देर शाम को हुई रिकाउंटिंग में ये नतीजा सामने आया।

पश्चिम बंगाल चुनाव में नंदीग्राम हाई प्रोफाइल सीट पर सभी की निगाहें थीं। ममता बनर्जी ने अपनी भवानीपुर सीट को छोड़कर शुभेंदु अधिकारी के गढ़ से चुनाव लड़ने का फैसला किया। शुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के बीच कांटे की टक्कर सुबह से ही जारी थी। भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखे लेकिन शाम को आखिरी राउंड की काउंटिंग में ममता बनर्जी आगे निकल गईं।

ममता बनर्जी करीब 1200 वोटों से शुभेंदु अधिकारी से आगे निकल गईं और उनकी जीत की ख़बरें आने लगीं। बाद में इस सीट पर दोबारा हुई काउंटिंग में शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1700 वोटों से हरा दिया। वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम की जनता ने जो जनादेश दिया है वो उसे स्वीकार करती हैं लेकिन वो शुभेंदु की जीत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगी।

पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव खेला होबे का नारा खूब चला था। परिणाम भी वही आया और दीदी यानि ममता बनर्जी ने बंगाल में खेला कर दिया। नंदीग्राम सीट पर सुबह से ही गहमागहमी का माहौल रहा। मतगणना की शुरुआत में शुभेंदु अधिकारी अपने विपक्षी ममता बनर्जी से काफी आगे चल रह थे। शाम तक ये अंदाजा लगाना मुश्किल हो गया था कि जीत किसकी होगी।

भाजपा को काफी पीछे छोड़, टीएमसी पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के करीब है। 212 सीटों पर आगे चल रही टीएमसी ने हैट्रिक लगाई है। इसको लेकर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में बेहद ख़ुशी देखने को मिल रही है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद वहां जश्न का माहौल है।



Related