AMAZON के सभी वैश्विक दलों में शामिल हैं भारतीय कर्मचारी


आज भारतीय प्रतिभा अमेजन की वैश्विक पेशकश के लगभग प्रत्येक हिस्से में शामिल हैं। प्रौद्योगिकी और मोबाइल इंटरनेट ने दुनिया भर में रोजमर्रे की जिंदगी को बदल दिया है, लेकिन इनका भारत पर अधिक गहरा असर पड़ने की संभावना है, क्योंकि इससे समाज में समावेश और समता आ सकती है।


भाषा भाषा
अर्थव्यवस्था Updated On :

बेंगलुरु। अमेजन के वैश्विक वरिष्ठ उपाध्यक्ष और भारत के कंट्री हेड अमित अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि देश में कंपनी करीब एक लाख लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार देती है, जिनमें से बड़ी संख्या में बेंगलुरु स्थित कर्मचारी कई वैश्विक तकनीकी दलों में हैं।

उन्होंने कहा कि आज भारतीय प्रतिभा अमेजन की वैश्विक पेशकश के लगभग प्रत्येक हिस्से में शामिल हैं। एक विज्ञप्ति के मुताबिक अग्रवाल ने बेंगलुरु टेक समिट 2020 (बीटीएस2020) में कहा कि बेंगलुरु प्रौद्योगिकी और नवाचार के केंद्र में है, और अमेजन में हम निश्चित रूप से भाग्यशाली हैं कि हम भारत के कुछ सबसे प्रतिभाशाली आईटी पेशेवरों के साथ काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों की उद्योग के अनुकूल आईटी नीतियां, अत्यधिक कुशल पेशेवरों की उपलब्धता, उच्च शिक्षा के बेहतरीन संस्थान, कंपनियों के लिए लचीलापन, नवाचार और स्टार्ट-अप, सभी ने मिलकर आज के बेंगलुरु को बनाया है।

अग्रवाल ने कहा कि प्रौद्योगिकी और मोबाइल इंटरनेट ने दुनिया भर में रोजमर्रे की जिंदगी को बदल दिया है, लेकिन इनका भारत पर अधिक गहरा असर पड़ने की संभावना है, क्योंकि इससे समाज में समावेश और समता आ सकती है।

उन्होंने कहा कि शहरी केंद्र अब उत्पादों, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, या मनोरंजन तक विशेष पहुंच का दावा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि एमएसएमई अपने स्थानीय दायरे तक सीमित नहीं रहेंगे, क्योंकि वे बड़े सपने देख रहे हैं।

 



Related