पुलिस ने मौलाना मोहम्मद मुंतजीर को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से कराया मुक्त

भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
क्राइम Updated On :

नई दिल्ली। दक्षिणपूर्वी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में एक मदरसे के ‘मौलाना’ का अपहरण करने और 25 लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया की पीड़ित मोहम्मद मुंतजीर आलम को बाद में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया गया।

इस संबंध में पीड़ित के भाई ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसने शिकायत में कहा था कि उसे अपने भाई के फोन से कॉल आया, जिसमें आलम को छोड़ने के बदले 25 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। पुलिस ने बताया कि आरोपियों में से एक सदाकत (23) पीड़ित का पुराना छात्र है और वह पिछले पांच साल से दुकान खोलने के लिए आलम के पास धन जमा कर रह था।

उसने 20 लाख रुपये जमा किए थे और जब पैसे वापस मांगे तो आलम ने लौटाने से इनकार कर दिया। इसके बाद सदाकत ने अपने भाई और दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण की साजिश रची। पुलिस ने सूचना और तकनीकी के जरिए उसके नोएडा में मौजूदगी की खबर हुई।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (अपराध) शिबेश सिंह ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि सदाकत अपनी सास के घर नोएडा में छुपा हुआ है। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और आगे उससे मिली जानकारी के आधार पर दिल्ली के अबुल फजल इलाके से आलम को मुक्त कराया गया।