गोरखपुर में ऑनर किलिंग: 1.5 लाख रुपए देकर करा दी बेटी की हत्या, चार गिरफ्तार

भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
क्राइम Updated On :

गोरखपुर। गोरखपुर में झूठी शान की खातिर हत्या के एक संदिग्ध मामले में अन्य धर्म के व्यक्ति से प्रेम करने के कारण एक लड़की की उसके परिवार वालों ने हत्या कर दी। पिता ने अपनी बेटी की हत्या के लिए डेढ़ लाख की सुपारी दी थी। पूछताछ करने पर लड़की के पिता कैलाश यादव ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी का एक मुस्लिम व्यक्ति से प्रेम संबंध था।

संत कबीर नगर के पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने रविवार को एक पत्रकारों को बताया, ‘धनघटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जिगिना में चार फरवरी को एक युवती का शव मिला था। लड़की की पहचान गोरखपुर में बेल्लारी इलाके की रंजना यादव के रूप में हुई।”

जब वह मुस्लिम व्यक्ति से रिश्ता तोड़ने के लिए तैयार नहीं हुई तो उन्होंने अपने रिश्तेदारों की मदद से संत कबीर नगर में महुली के एक अपराधी वरुण तिवारी को अपनी बेटी को मारने के लिए 1.5 लाख रुपये दिए। हत्यारे को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिता ने पूछताछ में बताया कि तीन फरवरी को वे लड़की को संत कबीर नगर के जिगिना गांव में एक सुनसान जगह ले गए, जहां उन्होंने लड़की पर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया और वहां से फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।