कैंटर पर पकिस्तान का झंडा लगाना पड़ा महंगा, देशद्रोह का केस दर्ज

भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
क्राइम Updated On :

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के पलवल जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। हैरान करने वाला मामला यह है कि एक कैंटर चालक पाकिस्तान का झंडा लगाकर चल रहा था।

ऐसी हरकत करना उस कैंटर चालक के लिए काफी महंगा साबित हो गया। पुलिस ने कैंटर को जब्त करते हुए चालक के खिलाफ देशद्रोह और पशु क्रूरता एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

मामले के सम्बन्ध में कैंप थाना प्रभारी यादराम ने बताया कि रात कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि अलीगढ़ मार्ग पर जीवनधारा अस्पताल के समीप कुछ लोगों ने आयशर कैंटर पकड़ा है, जिस पर पाकिस्तान का झंडा लगा हुआ था।

पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची तो देखा कि कैंटर में गाय-भैंसों की हड्डियां भरी हुईं थीं। मौके पर एकत्रित भीड़ ने एक व्यक्ति को काबू किया हुआ था, जबकि दूसरा फरार हो चुका था।

पता चलने पर पुलिस ने कैंटर चालक को पकड़ लिया और उससे इस बाबत पूछताछ की जा रही है। बताया कि पुलिस यह पता चला रहा है कि यह उसने जानबूझकर किया है या फिर अनजाने में ऐसा हुआ है।

पुलिस के अनुसार, कैंटर पर पाकिस्तान का झंडा लगाकर चलने वाले आरोपित की पहचान यूपी के संभल जिले के छोटा हसनपुर निवासी तोसीम के रूप में की गई है।

कैंटर में गाय-भैंसों की हड्डियां व अवशेष भरे हुए थे तथा उसके कागजात भी नहीं थे। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वे पशु अवशेष से भरे कैंटर को नूंह से संभल ले जा रहे थे। आरोपित को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।