बाराबंकी में कांवड़ियों की टोली में हुई चाकूबाजी, एक की मौत

भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
क्राइम Updated On :

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक हैरान करने वाली खबर आई है। यहां कांवड़ियों की टोली में किसी बात को लेकर मारपीट और चाकूबाजी हो गई जिसमें एक कांवड़िया की जहां मौत हो गई वहीं टोली में शामिल अन्य लोग भी घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना शुक्रवार मसौली के ग्राम भयारा के पास की है।

घटना के सम्बंध में एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि कांवड़ियों के समूह में आगे चलने को लेकर पूरा विवाद हुआ है। साथी कांवड़िए ने ही चाकू से हमला किया। जिससे एक की मौत हो गई है। दो लोग घायल हैं। हमलावर समूह में बार-बार आगे पीछे कर रहा था, जिसे उसके साथियों ने मना किया और समूह के साथ रहने के लिए कहा था। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मरने वाले की पहचान विपिन यादव (22) के रूप में की गयी है और वह प्रदेश के हरदोई जिले का रहने वाला था, घायल दोनों व्यक्ति हरदोई जिले के रहने वाले हैं। आगामी 11 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व है। महाशिवरात्रि पर भगवान शंकर के जलाभिषेक के लिए कांवड़िए गंगाजल ले जा रहे हैं।

इस महापर्व को लेकर यूपी भर में हर जगह कांवड़ियों की सतरंगी टोलियां नजर आ रही हैं। बाराबंकी ज‍िले में शुक्रवार सुबह कावंड़ियों की टोली जा रही थी और करीब 4:00 बजे आगे चलने को लेकर कांवड़ियों के एक समूह में मारपीट हो गई।