महिला पुलिस अधिकारी ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, इंस्पेक्टर सस्पेंड

भाषा भाषा
क्राइम Updated On :

अलीगढ़। अपराध शाखा में तैनात एक पुलिस निरीक्षक को एक विशेष पुलिस अधिकारी(एसपीओ) का बलात्कार करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने बताया कि निरीक्षक राकेश यादव को शुक्रवार को निलंबित किया गया। उनके खिलाफ बलात्कार का आरोप लगने के बाद यह कार्रवाई की गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राकेश दहेज उत्पीड़न के एक मामले की जांच कर रहे थे। यह मामला महिला एसपीओ के परिजनों ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ 2018 में सासनी पुलिस थाने में दर्ज कराया था।

उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को पुलिस निरीक्षक ने महिला एसपीओ से दहेज जुड़े कुछ दस्तावेज मांगे। निरीक्षक ने महिला एसपीओ को थाने बुलाने के बजाए कथित तौर पर एक होटल में बुलाया।

अधिकारियों ने बताया कि महिला एसपीओ का आरोप है कि जब वह होटल पहुंची तब निरीक्षक ने उसके साथ बलात्कार किया और उसे यह धमकी दी कि इस बारे में किसी को बताने पर उसे इसके अंजाम भुगतने होंगे।

उन्होंने बताया कि कई दिनों तक पीड़िता डर से चुप रही, लेकिन जब पुलिस निरीक्षक उन्हें फोन कर लगातार धमकाने लगा तब उन्होंने (महिला एसपीओ ने) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इस मामले की शिकायत करने का फैसला किया।

मुनिराज ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि घटना के सिलसिले में कुवरासी पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है और फरार पुलिस निरीक्षक की तलाश की जा रही है।