About Us


आज हम ऐसे दौर में हैं जहां सूचनाओं ने हमें घेर रखा है। टीवी, अखबार, वेबसाइट सहित व्‍हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक और न जाने कितने औपचारिक और अनौपचारिक माध्‍यमों से ये हम तक पहुंच रही हैं। पर, क्‍या हर सूचना से आपका सरोकार है? क्‍या उसका भरोसा किया जा सकता है? क्‍या वह निष्‍पक्ष है? क्‍या वह पत्रकारिता की कसौटियों पर खरी उतरती है?

‘फेक न्‍यूज’ की दुनिया में ये सवाल काफी प्रासंगिक हैं। यहां हम आपको सटीक, निष्‍पक्ष, धारदार, स्‍पष्‍ट, असरदार और आपके सरोकारों से जुड़ी खबरों का भरोसा देते हैं।

बेशक आज इंटरनेट न्‍यूज वेबसाइट इस युग में जानकारियां पाने का सबसे लोकप्रिय साधन बन चुका है। इसमें सूचनाओं का प्रचार-प्रसार अन्‍य माध्‍यमों की अपेक्षा कहीं तेजी से होता है। लोग समय की कमी होने के कारण अखबार पढ़ने के बजाय चलते-फिरते ऑनलाइन समाचार पढ़ना और सुनना ज्‍यादा सुविधाजनक मानते हैं. कह सकते हैं कि न्‍यूज वेबसाइट इस नए अत्‍याधुनिक समाज के लिए आवश्‍यक हो गई हैं।

यह वह पहली आवश्‍यक वस्‍तु है जिसे सभी वर्ग के लोग आसानी से इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इन वेबसाइटों की मदद से हम पूरे विश्‍व में हो रही घटनाओं से जुड़े रहते हैं। इनके जरिये राजनीति, व्‍यापार, सामाजिक मुद्दों, खेल, अंतरराष्‍ट्रीय मसलों, विज्ञान, शिक्षा, मनोरंजन और तमाम अन्‍य क्षेत्रों की जानकारी मिलती है।

लेकिन, आज खबरें विश्‍वसनीयता की कसौटियों पर दम तोड़ती दिख रही हैं। तथ्‍यों को अपनी सहूलियत या यूं कहें खास एजेंडे के तहत तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है। यह दुखद है और इस स्थिति से निपटने की भी जरूरत है। हम आपको इन कसौटियों पर खरे उतरने का भरोसा देते हैं।

यह एक हिंदी वेबसाइट है जिसका स्‍वामित्‍व दैनिक भास्कर के हाथों में है। यह वेबसाइट पूरी विश्‍वसनीयता के साथ देश दुनिया की तमाम ताजा-तरीन खबरें, मनोरंजक और ज्ञानवर्धक सामग्री आपको उपलब्‍ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है